7starhdwin - Live Website 2021 : Download Free Step by Step Guide 2021

7starhdwin – Live Website 2021 : Download Free Movies, Web Series, TV Serial

7starhdwin : भारत की सबसे बड़ी पाइरेसी साइट में से एक है। अगर आप फ़िल्में, वेब सिरीज़ और टीवी सीरीयल फ्री डाउनलोड करके देखना चाहते हैं, तो यह सबसे बेस्ट free movie download करने वाली साइट है। अगर आप 7starhd win Live Website 2021 के बारे में जानना चाहते हैं और जानना चाहते हैं की इस साइट को कैसे ऐक्सेस करना है यानी मोबाइल या कम्प्यूटर में कैसे ओपन करना है, तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। इस पोस्ट में हम आपको 7starhdwin Website के बारे में पूरी जानकारी प्रोवाइड करेंगे, इसलिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

पिछले साल कोरोना की वजह से हमारी लाइफ़ में बहुत कुछ बदला है, इसके साथ ही फिल्म इंडस्ट्री ने भी कोई बड़ी फिल्म, वेब सिरीज़, टीवी सीरीयल सिनेमा हॉल में रिलीज़ नही की है। हालाँकि फिल्म देखने वालों के लिए पिछले साल ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म ने उदास नही होने दिया। बल्कि सिनेमा हॉल की बजाय ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म में बहुत से फ़िल्में, वेब सिरीज़ को रिलीज़ किया गया है।

इसके साथ ही 7starhd win पाइरेसी साइट ने भी कमाल दिखाया है, इसकी अधिकारिक वेब साइट जिसके बारे में हम आपको नीचे जानकारी देंगे में बहुत सी फ़िल्मों, वेब सिरीज़ को फ्री डाउनलोड के लिए लीक कर दिया गया है। ऐसे में ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म कैसे पीछे रहने वाले थे, उन्होंने 7starhdwin के खिलाफ DMCA शिकायत करके इसको हमेशा बंद करवा दिया, लेकिन इसके मालिकों ने अपने users को निराश नही होने दिया, बल्कि New Domain पर 7starhdwin Website Live कर दी। जिसका उपयोग करके कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल या कम्प्यूटर में आसानी से कोई भी movie, web series, TV Serial Free Download कर सकते हैं।

7starhdwin

नई रिलीज़ होने वाली Movies, web series, TV Serial चाहे Hollywood, Bollywood, Tollywood, Kollywood किसी का भी 7starhdwin की Website में सभी को रिलीज़ होने के दिन ही लीक कर दिया जाता है। ऐसे में इस साइट के users को Free Download करना और देखना सम्भव है।

फिर भी ऐसे बहुत से कारण है जैसे कि Free Movies, Web Series, TV Serial कॉपीराइट मटेरीयल होता है, ऐसे में अगर कोई इसे Online Free Download करने के लिए 7starhdwin में अपलोड या शेयर करता है, तो उसे क़ानूनी रूप से अवैध माना जाता है। सिर्फ़ इतना ही नही 7starhdwin से Free Download करना भी क़ानून अपराध है, जिसके लिए भारत सरकार ने 3 साल की जेल और ₹ 2-3 लाख के जुर्माने का प्रावधान किया हुआ है।

7starhdwin
7starhdwin

फिल्म इंडस्ट्री के producer और Distributor हमेशा 7starhdwin जैसे पाइरेसी साइट में नज़र रखते हैं और अगर उनका कंटेंट फ्री डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया जाता है, तो उसे DMCA नोटिस भेज कर ब्लॉक करवा दिया जाता है या delete करवा दिया जाता है।

इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की Bollywood/Hollywood की Hindi/English/Tamil/Telugu/Kannad Movies, Web Series, TV Serial को 7starhdwin से कैसे Free Download किया जा सकता है। साथ ही 7starhdwin Live Website 2021 क्या है यानी इसकी 2021 में New Website क्या है? अगर आप इस साइट का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो नीचे पूरी जानकारी स्टेप बाई स्टेप दी गई है।

7starhdwin New Website 2021

2021 में 7starhdwin की New Website यानी Live Website कौन सी है। इसके बारे में पूरी जानकारी नीचे टेबल में है। दी गई लिस्ट में से आप किसी भी 7starhdwin New Website को VPN की मदद से भारत में Access कर सकते हैं।

यहाँ हम आपको 7starhdwin new website 2021 की लिस्ट तो दी है, लेकिन यह ज़रूरी नही है की सभी साइट काम करें, क्योंकि इस साइट के new live link को कब ब्लॉक कर दिया जाएगा, इसके बारे में कुछ नही कहा जा सकता है।

Government Policy to Stop Piracy 2021

अगर आप 7starhdwin की New Website 2021 का इस्तेमाल करके कोई New Movies, Web Series, TV Serial Free Download करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले इसके दुष्प्रभाव के बारे में जान लेना चाहिए और साथ ही आपको यह जानना भी ज़रूरी है की 7starhdwin जैसी पाइरेसी साइट को रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है? आइए जानते हैं :

भारत सरकार ने फ़िल्मों की पाइरेसी रोकने के लिए सिमैटोग्राफी ऐक्ट बनाया हुआ है। इस ऐक्ट के अनुसार अगर किसी फिल्म, वेब सिरीज, टीवी सीरीयल को प्रोड्यूसरों की अनुमति के बिना फ्री डाउनलोड के लिए ऑनलाइन लीक किया जाता है। या ऑनलाइन किसी भी माध्यम जैसे की 7starhd win से फ्री डाउनलोड किया जाता है, तो क़ानून की नज़रों में दोनों ही कम अपराध माने जाएँगे और दोनों में से कोई भी काम करने वाले को क़ानूनी सज़ा दी जाएगी।

इसके लिए सिमैटोग्राफी ऐक्ट के अनुसार ऐसा करने वालों की चाहे अपलोड करने वाला हो या डाउनलोड करने वाला दोनों को 1 साल की जेल के साथ 2 से 3 लाख रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा। इसलिए हम आपको 7starhdwin के बारे में पूरी जानकारी तो दे रहे हैं, लेकिन हमारी सलाह है की इसको इस्तेमाल ना करें।

How to Access 7starhd win in 2021

सरकार के बनाए नियम और सज़ा को जानने के बाद भी अगर आप 2021 में 7starhdwin का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो इस साइट को 2021 में कैसे ओपन करना है यानी How to Access 7starhdwin in 2021 के बारे में स्टेप बाई स्टेप जानकारी नीचे दी गई है। नीचे दिए गए निम्न चरणों का पालन करके आप आसानी से इस साइट को ऐक्सेस कर पाएँगे।

हमने जो जानकारी दी गई इसका इस्तेमाल आप मोबाइल और कम्प्यूटर दोनों में कर सकते हैं। सबसे पहले आपको अपने कम्प्यूटर या मोबाइल में कोई VPN Apps डाउनलोड करना पड़ेगा। इसके बाद आप उस ऐप्स को चालू करें और भारत से भाहर का कोई भी सर्वर चुनें। ध्यान रखें अगर आप India का सर्वर चुनते हैं, तो 7starhdwin को ऐक्सेस नही कर पाएँगे। इसलिए भारत के अलावा किसी भी दूसरे देश का सर्वर चुनना ज़रूरी है।

उसके बाद नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करके 7starhdwin Access करें:

  • कोई भी ब्राउज़र ओपन करें जैसे की Chrome, Mozilla, Safari।
  • इसके बाद ऊपर बताई गई 7starhdwin new website list 2021 में से कोई भी वेबसाइट को चुने और ब्राउज़र के Search baar में उसे टाइप या कॉपी-पेस्ट करें और सर्च करें।
  • कुछ ही सेकंड के अंदर नई वेबसाइट ओपन हो जाएगी।

इस तरह ऊपर बताए गए स्टेप्स का पालन करेक आप 7starhdwin Website Access कर सकते हैं और आसानी से अपनी पसंद की Bollywood या Hollywood की कोई भी नई या पुरानी movies, web series, TV Serial download कर सकते हैं।

How to Free Download Movies Form 7starhdwin Live Website 2021

अगर आप इस पाइरेसी साइट का इस्तेमाल करके कोई नई या पुरानी फिल्म डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले इस वेबसाइट को ओपन करना पड़ेगा। जिनकी जानकारी हमने ऊपर दी है। इसके बाद 7starhdwin के सर्च बार का इस्तेमाल करके अपनी पसंद की movie सर्च करें और फ्री डाउनलोड करें। जैसे ही आप सर्च करेंगे आपको उस फिल्म को फ्री डाउनलोड करने का लिंक मिल जाएगा, इसमें 7starhdwin Torrent Link भी रहता है।

Advantage of Using 7starhdwin

अब आपको हम 7starhdwin का इस्तेमाल करने के फ़ायदों के बारे में बताने वाले हैं। जैसा कि आप सब जानते हैं कि इस साइट से कोई भी Movies, Web series को HD, MP4, MKV, Blu0-Ray, 300MB, 500MB, 480p, 720p, 1020p जैसे क्वालिटी में Free Download किया जा सकता है। इसलिए यह साइट एक तरह से हमारे लिए लाभकारी भी है और नुक़सान देने वाली भी है। सबसे पहले हम इसके लाभ के बारे में आपको बताते हैं :

  • 7starhdwin से Hollywood की कोई भी Hindi Dubbed, Tamil Dubbed, Telugu Dubbed या फिर English Movies, Web Series और TV Serial को Free Download किया जा सकता है।
  • इसके द्वारा Bollywood की नई या पुरानी Movies, Web Series, TV Serial को Free में डाउनलोड किया जा सकता है।
  • 7starhd win 2021 website से Tamil, Telugu की Movies, Web Series, TV Serial के साथ पूरे भारत की सभी फिल्म इंडस्ट्री के कंटेंट को free download किया जा सकता है।
  • इसमें आपको सभी कंटेंट HD, mp4, mkv जैसे format में मिल जाएँगे।
  • 7starhdwin में 480p, 320p, 720p, 1020p के साथ 300MB, 500MB, 1GB, या 2 GB या फिर Blu-Ray Format हुआ तो बहुत बड़ी फ़ाइल और best Quality में फ़िल्मों को डाउनलोड किया जा सकता है।
  • इस साइट का इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी भी कोई पैसा नही देना होता है। यहाँ सब कुछ फ्री में उपलब्ध कराया जाता है।

Disadvantage of Using 7starhdwin

ऊपर आपने इस साइट के लाभ के बारे में पढ़ लिया होगा, अब हम आपको इस साइट को इस्तेमाल करने के कौन कौन से नुक़सान हैं के बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

  • 7starhdwin एक पाइरेसी साइट है, इसलिए इसका इस्तेमाल करने पर आपको 1 साल की जेल हो सकती है।
  • जेल के साथ आपको 2 से 3 लाख ₹ तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।
  • 7starhdwin के मालिक के बारे में किसी को कोई जानकारी नही है, इसलिए यह trusted साइट नही है।
  • जब आप इस साइट से कोई फ़ाइल डाउनलोड करते हैं, तो आपको पता भी नही चलता है की उस फ़ाइल के साथ कौन सी Script डाउनलोड होगी। जबकि user का personal Data चोरी करने के लिए पाइरेसी साइट ऐसा करती है।
  • आपके पर्सनल डेटा को चोरी करके ये साइट किसी भी हैकर को बेच सकती हैं या फिर marketting companies को बेच कर पैसा कमाती हैं, जिससे आपको नुक़सान होगा।

How to Download 7starhdwin Android Apps

अगर आप 7starhdwin Android Apps Download करना चाहते हैं,तो आपको सबसे पहले इस साइट को ओपन करना पड़ेगा, जिसके बारे में हमने आपको ऊपर जानकारी दे दी है। आइए जानते है 7starhdwin App कैसे डाउनलोड करें और इस्तेमाल करें।

  • सबसे पहले 7starhdwin साइट ओपन करें।
  • 7starhd win के होमपेज पर आपको इस साइट का Apps लिंक मिल जाएगा।
  • दी गई लिंक का इस्तेमाल करके आप इस साइट का Android App Download कर सकते हैं।

इसके बाद आप कभी भी इस apps का इस्तेमाल करके कोई भी फिल्म को HD, Mp4, 300mb, 500mb, 480p, 720p जैसी क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते हैं।

Conclusion

आशा करते हैं की 7starhdwin 2021 के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें। इसी तरह की दूसरी साइट के बारे में जानने के लिए आप हमारे इस लिंक (Piracy Sites Information Link) पर क्लिक कर सकते हैं। यहाँ पर आपको सभी साइट्स की पूरी जानकारी दी गई है।

Disclaimer

किसी भी Movie, Web Series, TV Serial को 7starhdwin से Free Download करना क़ानूनी अपराध है। ऐसा करने पर आपको क़ानूनी तौर पर मुल्जिम माना जाएगा और इस कृत्य के लिए आपको सज़ा दी जाएगी। भारत में पाइरेसी साइट से 300mb, 500mb, 720p, 480p, hd में कोई फिल्म डाउनलोड करने पर 1 साल कि सज़ा और 2-3 लाख तक का जुर्माने का प्रावधान है। इसलिए आप ग़लती ना करें।

फिर भी हमारी सलाह के बाद भी अगर आप 7starhdwin या 7Starhd.win 2021 का इस्तेमाल करते हैं, तो इसके लिए सिर्फ़ आप ज़िम्मेदार होंगे और कोई नही। इस साइट को ओपन करने से पहले आपको सज़ा और जुर्माना के बारे में ज़रूर सोचना चाहिए। आगे आपकी मर्ज़ी, क्योंकि हमने आपको सही जानकारी और सलाह दोनों दी है।

Share

Leave a Reply