Bijli Bill Check MP : इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि Electric Bill Check MP कैसे करते हैं? अगर आप मध्य प्रदेश में रहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए की एमपी बिजली बिल कैसे चेक करें? अगर आप ये जानने लगेंगे की मध्य प्रदेश बिजली बिल कैसे चेक करें तो इसके बाद आपको Bijli Bill Check MP करने के लिए बिजली ऑफ़िस के चक्कर नही काटने पड़ेंगे और ना ही बिजली बिल के घर आने का इंतेज़ार कारण पड़ेगा।

अगर आपको MP Bijli Bill Check करने का तरीक़ा पता चल जाए तो इसके बाद आप अपने मोबाइल से ही हर महीने सही समय पर MP Electricity Bill Check करके जमा कर सकते हैं और एक्स्ट्रा चार्ज देने से बच सकते हैं।

कुछ कारणों की वजह से कई बार समय से बिजली बिल हमारे घर नहीं पहुँच पाता है, ऐसे में अगर आपको हमें बिजली ऑफिस के चक्कर काटने पड़ते हैं। लेकिन अगर आपको ये पता हो कि Madhya Pradesh Bijli Bill Check ऑनलाइन मोबाइल से कैसे करते हैं? तो आपको बिजली ऑफ़िस जाने की ज़रूरत नही पड़ेगी।

Read More :   Air India One पीएम मोदी का special aircraft - Latest News & Images

अगर आपको नही पता की Online Bijli Bill Check MP कैसे करते हैं, तो आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है। हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से Online Electricity Bill Check MP या Bijli Bill Check MP के बारे में स्टेप बाई स्टेप पूरी जानकारी देने वाले हैं।

इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप आसानी से अपने मोबाइल से ही ऑनलाइन Bijli Bill Check MP करके बिल का भुगतान कर पाएँगे। आइए जानते हैं – Bijli Ka Bill Check Online MP कैसे करें? आइए आपको बताते हैं कि मध्यप्रदेश का बिजली का बिल कैसे ऑनलाइन चेक करना है (Bijli Bill Check MP) साथ ही नाम से बिजली बिल कैसे निकाले MP:

अगर आप मध्य प्रदेश में रहते हैं और यहाँ का बिजली बिल ऑनलाइन कैसे चेक करते हैं जानना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करें :

Read More :   Bijli Bill Check Kaise Karen Online ॰ बिजली बिल कैसे चेक करें ॰ बिजली बिल कैसे निकाले

Bijli Bill Check MP ॰ मध्य प्रदेश बिजली बिल कैसे चेक करें

How to Check Electricity Bill in MP

  1. PayTM App Open करें।

  2. ‘Recharge & Pay Bills’ पर क्लिक करें

    Bijli Bill Check MP - Step 1

  3. Popular Service के under दिए गए ‘Electricity’ ऑप्शन पर क्लिक करें।

    Bijli Bill Check MP - Step 2

  4. अपने Electricity Connection की जानकारी भरें।

    इस पेज में आपको निम्न जानकारियाँ Enter करनी है :
    ‘Select State’ में ‘Madhya Pradesh’ चुनना है।
    ‘Select Board’ में आपके क्षेत्र में जो विद्युत वितरण कम्पनी काम करती है उसका नाम भरें।
    District में ‘Urban या Rural’ में से अपना क्षेत्र चुने। Urban का मतलब है शहरी और Rural का मतलब है ग्रामीण। आप जिस भी क्षेत्र में रहते हो उसे चुनें।
    अब अपना Consumer Number या IVRS नम्बर Enter करें।
    Bijli Bill Check MP - Step 3

  5. ‘Proceed’ बटन पर क्लिक करें

    सभी जानकारी भरने के बाद नीचे दिए गए ‘Proceed’ बटन पर क्लिक करें। कुछ ही सेकंड में आपका बिजली आपकी स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।

Read More :   भारत-चीन विवाद : चीन ने लापता पांच भारतीय नागरिकों को वापस लौटाया - BBC Hindi, BBC Hindi News