Bolly4u - Step by Step Guide for Movie & Web Series Free Download

Bolly4u Information Guide for Free HD Movie Download and Live Link 2021

Last modified date

Bolly4u फ्री मूवी डाउनलोड करने के लिए एक पाइरेसी वेबसाइट है, इससे कोई भी इंटरनेट यूजर नई या पुरानी फिल्म को फ्री डाउनलोड कर सकता है। नई रिलीज़ होने वाली सभी फ़िल्मों को रिलीज़ होने वाले दिन ही इसमें ऑलाइन फ्री डाउनलोड करने के लिए लीक कर दिया जाता है। इस वेबसाइट से HD, DVD-Rip, Blu-Ray, MP4 जैसे फ़ॉर्मैट में फ़िल्मों को डाउनलोड किया जा सकता है।

पूरी दुनिया के लाखों इंटरनेट यूज़र हर दिन Bolly4u से फ़िल्में, टीवी शो और वेब सिरीज़ फ्री डाउनलोड करते हैं। यह एक torrent वेबसाइट है, इसलिए भारत सरकार ने इसपर प्रतिबंध लगा दिया है। भारत सरकार के प्रतिबंध की वजह से इस वेबसाइट को सामान्य तरीक़े से access नही किया जा सकता है, लेकिन इसको इस्तेमाल करने का दूसरा अवैध तरीक़ा लोगों ने खोज लिया है।

यह वेबसाइट भारत में प्रतिबंधित है लेकिन दूसरे देशों में नही, इसी वजह से दूसरे देशों में इसका उपयोग किया जा सकता है। भारत के लोग इसी लूपहोल का फ़ायदा उठाते हैं और VPN का इस्तेमाल करके Bolly4u वेबसाइट से फ़िल्में फ्री डाउनलोड कर रहे हैं, जिससे फिल्म बनाने वालों को नुक़सान होता है।

अगर आप इस वेबसाइट से कोई भी टीवी शो, फिल्म, वेब सिरीज इत्यादि फ्री डाउनलोड करना चाहते हैं और 2021 में Bolly4u कि कौन सी वेबसाइट live है यह जानना चाहते हैं, तो इस पोस्ट को ध्यान से पूरा पढ़ें।

Bolly4u

Bolly4u आज के समय में भारत की सबसे पॉप्युलर फ्री फिल्म डाउनलोडिंग वेबसाइट है। इसमें हर तरह का content फ्री डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया जाता है जैसे – टीवी शो, फिल्म, वेब सिरीज इत्यादि। यह भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित और अवैध वेबसाइट है।

दुनिया भर में फैले Bolly4u के सर्वर से किसी भी content को HD क्वालिटी में डाउनलोड करना आसान हो जाता है। आज के समय में भारत में गूगल में सबसे ज़्यादा इसी को सर्च किया जाता है। यह फ़िल्में फ्री डाउनलोड करने और देखने का सबसे बेस्ट प्लेटफ़ॉर्म है।

bolly4u
bolly4u

ऐसी अवैध वेबसाइटों की वजह से फिल्म content बनाने वाले लोगों और कंपनियों को हर साल करोड़ों का नुक़सान उठाना पड़ता है। फिल्म बनाने वालों की कमाई बॉक्स ऑफ़िस में फिल्म के प्रदर्शन और टिकट बेचने से होती है। ऐसी अवैध साइट्स के फ़िल्मों को लीक करने के कारण कम ही लोग सिनेमा हॉल में जाकर फ़िल्में देखना पसंद करते हैं, इसी वजह से उनको नुक़सान उठाना पड़ता है।

Bolly4u सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वाली साइट

भारत में फ़िल्में फ्री डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट पर सबसे ज़्यादा सर्च की बात करें, तो इसमें Bolly4u का दूसरा स्थान है, पहले नम्बर पर Tamilrockers आती है। यह प्लेटफ़ॉर्म हमेशा से ही विवादित और अवैध रहे हैं। फिर भी लोग इनका इस्तेमाल करके फ़िल्मों को फ्री डाउनलोड करते हैं।

इस साइट से कोई भी अपनी पसंद का content बिना कोई पैसा चुकाए डाउनलोड कर सकता है, इसी वजह से सब लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। इसमें देश की सभी फिल्म इंडस्ट्रीज जैसे तमिल सिनेमा, तेलुगु सिनेमा, भोजपुरी सिनेमा, बॉलीवुड, हॉलीवुड यहाँ तक की ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म की फ़िल्मों को भी इसमें लीक कर दिया जाता है।

Bolly4u कैसे काम करता है?

Bolly4u को सभी नई फ़िल्मों, वेब सिरीज़, टीवी शो को फ्री डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराया जाता है। लेकिन यह कैसे होता है? क्या आपको पता है की इसके सर्वर में कैसे इन content को अपलोड किया जाता है? कौन लोग अपलोड करते हैं? अगर आप नही जानते हैं, तो चलिए आपको बताते हैं। जब कोई फिल्म, वेब सिरीज़, टीवी शो रिलीज़ किया जाता है, तो इसकी टीम के लोग उसकी रिकॉर्डिंग करते हैं। वही लोग कुछ पैसों के लालच में इसके सर्वर पर फ़िल्मों को अपलोड कर देते हैं।

अब आप सोच रहे होंगे की इनको पैसा कौन देता है? तो आपको बता दें की bolly4u के मालिकों ने पूरे देश में एक स्पेशल टीम का जाल बिछाया हुआ है, जो इन फ़िल्मों को Record करके इसके सर्वर पर अपलोड करते हैं। इसके बाद अपलोड की गई फिल्म को पूरी दुनिया में कोई भी इसकी वेबसाइट से फ्री डाउनलोड कर सकता है। अब आपके मन में आया होगा, ऐसा करने से किसी को क्या लाभ होता है? इसके बारे में हम आपको नीचे जानकारी देंगे।

Click Here : Bolly4u Website Live Link

bolly4u की कमाई कैसे होती है?

अगर आपने bolly4u की वेबसाइट का उपयोग किया होगा, तो आपने देखा होगा की उसमें बहुत से ads दिखाई देते हैं। इसमें pop-up ads, push ads, display ads शामिल होते हैं। इन्ही से इस साइट के मालिकों की कमाई होती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस वेबसाइट के मालिक हर महीने 30-40 लाख रुपए कमा लेते हैं। इसी वजह से अवैध और प्रतिबंधित होने के बाद भी इसको इस्तेमाल किया जा सकता है।

ऐसी अवैध साइट्स को चलाने और क़ानूनी सज़ा से बचने के लिए bolly4u के मालिकों ने web developers की स्पेशल टीम बनाई होती है, जो की बहुत ही high लेवल के web developer होते हैं और इनको इंटरनेट में ख़ुद को अच्छी तरह से छिपाना आता है। इनकी टीम में हैकर भी शामिल किए गए हैं, ताकि वो ख़ुद सरकार और क़ानून से बचा सकें।

Bolly4u दूसरी साइट से कैसे अलग है

जिस तरह दूसरी टॉरेंट वेबसाइट नई फ़िल्मों/वेब सिरीज़ या टीवी शो को लीक करती हैं, उसी तरह यह साइट भी लीक करती है। लेकिन दूसरी साइट और इसमें फ़र्क़ सिर्फ़ इतना होता है की दूसरी साइट में कोई भी content फ्री डाउनलोड करने के लिए कई पेज ओपन करने पड़ते हैं, जबकि Bolly4u से direct एक क्लिक पर फ़िल्मों को फ्री डाउनलोड किया जा सकता है।

इसके प्लेटफ़ॉर्म में यह ध्यान रखा जाता है, की कोई भी यूज़र फ़िल्मों को डाउनलोड करने के लिए अपना समय बर्बाद ना करें। इसमें Direct फ्री डाउनलोड लिंक दिया जाता है, जो की कुछ KB का ही होता है, मुश्किल से यह लिंक फ़ाइल 20-30KB की होती है।

Click Here for : Bolly4u Movies Free Download

अगर किसी यूज़र को कोई फिल्म, वेब सिरीज़, टीवी शो डाउनलोड करना है, तो वह साइट में दी गई लिंक से इस फ़ाइल को डाउनलोड कर लेता है। उसके बाद किसी Torrent Downloader Application का उपयोग करके इस लिंक की मदद से उस फिल्म, वेब सिरीज़ या टीवी शो को आसानी से डाउनलोड कर लेता है।

Bolly4u के महत्वपूर्ण फ़ीचर

इंटरनेट में बहुत सी वेबसाइट्स हैं, जो Bolly4u की तरह ही फ़िल्में, वेब सिरीज़, टीवी शो फ्री डाउनलोड करने की सर्विस देती हैं, लेकिन यह वेबसाइट सबसे बेस्ट है। अगर आप इसका उपयोग करके कोई फिल्म डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आपको बता दें की यह भारत में प्रतिबंधित है। Bolly4u के कुछ मुख्य Features निम्न हैं :

  • इस वेबसाइट से बॉलीवुड, हॉलीवुड की सभी नई फ़िल्में, वेब सिरीज़, टीवी शो रिलीज़ होने वाले दिन ही डाउनलोड किया जा सकते हैं।
  • Bolly4u से किसी भी content को डाउनलोड करना बहुत आसान है।
  • इससे HD Quality में फ़िल्में फ्री डाउनलोड की जा सकती हैं।
  • इसके fast सर्वर की वजह से किसी content को super speed में डाउनलोड किया जा सकता है।
  • इसमें hindi dubbed movies को भी डाउनलोड किया जा सकता है।
  • यह पूरी तरह फ्री साइट है।
  • Bolly4u का user interface बहुत ही सिम्पल है, जिसकी वजह से इसका इस्तेमाल करना आसान हो जाता है।
  • इसमें किसी फिल्म को fast downloading और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग का ऑप्शन भी मिलता है।
  • इस साइट में Direct Download Link के साथ Torrent Apps से download करने का ऑप्शन भी दिया जाता है।

Bolly4u की Legal Alternative Websites

अगर आप कोई फ़िल्म डाउनलोड करके देखना चाहते हैं, तो हम आपको इसके लिए Bolly4u की बजाय क़ानूनी रूप से वैध साइट्स और ऐप्स का इस्तेमाल करने की सलाह देंगे। क्योंकि यह वेबसाइट और ऐप्स वैध हैं और इनको इस्तेमाल करने से डिवाइस में कोई security issue भी नही आएगा। साथ ही अगर आप इन लीगल वेबसाइट का इस्तेमाल करेंगे, तो इससे फिल्म बनाने वालों को कोई नुक़सान भी नही होगा।

भारत में बहुत से लीगल प्लेटफ़ॉर्म हैं, जिनसे फ़िल्में फ्री डाउनलोड की जा सकती हैं। Bolly4u की Legal Alternative websites और Apps की लिस्ट नीचे दी गई है :

  • MX Player : सबसे बेस्ट Legal Alternative websites और Apps है।
  • Zee5
  • Hotstar
  • Netflix
  • Sony LIV
  • Amazon Prime Video
  • Ullu Application

Bolly4u की Live Website List 2021

इंटरनेट में बने लूपहोल की वजह से भारत सरकार 2021 में भी इस अवैध साइट पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने और इसे रोक पाने में असफल रही है। Bolly4u की Live Website जो 2021 में भी चलती हैं की लिस्ट नीचे दी गई है (हम यह लिस्ट केवल जानकारी के लिए दे रहे हैं, कृपया इसका इस्तेमाल ना करें!):

https://bolly4u.tread/
https://bolly4u.asia/
https://bolly4u.cc/
https://bolly4u.org/
https://bolly4u.in/
https://bolly4u.com/
https://bolly4u.co.in/
https://bolly4u.co/

Bolly4u से Movie Free Download कैसे करें?

Bolly4u के वेबपेज में जाकर कोई भी movie जैसे की तमिल, तेलुगु, हिंदी, बॉलीवुड, हॉलीवुड इत्यादि फ्री डाउनलोड की जा सकती है। इसके लिए आपको इसका वेबपेज ऐक्सेस करना आना चाहिए, जो की आप VPN का use करके कर सकते हैं। यह अवैध torrent वेबसाइट है, इसलिए इसमें पब्लिश किए गए सभी content को illegal माना जाता है।

इंटरनेट सर्च इंजन गूगल और भारत सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी लोग VPN का use करके Bolly4u से फिल्म, वेब सिरीज़, शो डाउनलोड करते हैं। अगर आप भी इस वेबसाइट से फिल्म डाउनलोड करके देखना चाहते हैं, तो ऐसा नही करें इससे आप क़ानूनी लफड़े में फँस सकते हैं।

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि इस साइट से मोबाइल में कैसे कोई भी movie free download करते हैं? तो इसके लिए हम आपको 2 तरीक बताने वाले हैं, जिनका उपयोग करके आप अपने मोबाइल में इस साइट को ओपन करके कोई भी फिल्म, वेब सिरीज, टीवी शो को फ्री डाउनलोड कर सकते हैं। Bolly4u को मोबाइल में Access करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स का पालन करें:

Bolly4u को Proxy sites से कैसे Access करें?

  • अपने मोबाइल या कम्प्यूटर में कोई भी Browser जैसे कि Chrome, UC, Safari, Mozilla इत्यादि ओपन करें।
  • Browser के URL Bar में Proxy Site टाइप करके सर्च करें।
  • गूगल आपको इन साइट्स का लिंक देगा। इनमें से किसी भी साइट के लिंक पर क्लिक करके ओपन करें।
  • इन साइट के होमपेज में एक सर्च बॉक्स दिया जाता है, आपको ऊपर बताई गए Bolly4u के किसी भी URL को इसमें टाइप करके सर्च करना है। लेकिन ध्यान रखें सर्च करने से पहले India से बाहर किसी दूसरे देश का Proxy Server select करना ज़रूरी है।
  • जैसे ही आप Enter या Search Button पर Click करेंगे, तो यह साइट आपको Bolly4u की साइट में Redirect करे देंगी।
  • अब आप अपनी पसंद की कोई भी फिल्म, वेब सिरीज, टीवी शो आसानी से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके अलावा दूसरा मेथड भी है, जिसमें आपको किसी VPN ऐप्स को अपने कम्प्यूटर या मोबाइल में इंस्टॉल करना पड़ेगा। इसके बाद आप Bolly4u को access कर पाएँगे। हम आपको इसी मेथड का उपयोग करने की सलाह देंगे क्योंकि Proxy साइट कभी कभी सही से काम नही करती है, इसलिए आप नीचे दिए गए मेथड से Bolly4u को Access करें।

Bolly4u को VPN Apps से कैसे Access करें ?

किसी भी प्रतिबंधित वेबसाइट को ओपन करने के लिए आज के समय में सबसे अच्छा मेथड है VPN Apps का उपयोग करना। इसका उपयोग पूरी दुनिया के लोग movie, web series, टीवी शो free डाउनलोड करने के लिए करते हैं। आगे हम आपको VPN Apps की मदद से Bolly4u को कैसे Access करते हैं के बारे में बताने वाले हैं। आइए जानते हैं :

  • Google Play Store में जाएँ और VPN टाइप करके सर्च करें और कोई VPN Apps अपने मोबाइल में डाउनलोड करें। अगर आप कम्प्यूटर का इस्तेमाल करते हैं, तो कम्प्यूटर में भी कोई VPN Apps Install करें।
  • ऐप्स इंस्टॉल करने के बाद उसे चालू करें और india के बाहर का कोई प्रॉक्सी सर्वर सेलेक्ट करें।
  • इसके बाद कोई भी ब्राउज़र जैसे Chrome, Mozilla, Safari ओपन करें।
  • ब्राउज़र के search bar में Bolly4u के ऊपर बताए किसी भी URL को टाइप करके सर्च करें।
  • सर्च करते ही Bolly4u की वेबसाइट ओपन हो जाएगी। अब आप आसानी से कोई भी फिल्म, टीवी शो, वेब सिरीज फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

ऊपर बताए गए 2 मेथड में से किसी का भी इस्तेमाल करके आप आसानी से Bolly4u को access कर सकते हैं और अपनी पसंद की फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं।

क्या Bolly4u से फिल्म डाउनलोड करना safe है?

इस वेबसाइट का इस्तेमाल करके कोई भी फिल्म डाउनलोड करना और उसे देखना safe है की नही? इसका answer थोड़ा complicated है, क्योंकि यह एक Torrent वेबसाइट है। Torrent साइट होने की वजह से इस वेबसाइट का अपने users के लिए कोई उत्तरदायित्व नही होता है।

जब आप Bolly4u के किसी वेबपेज पर visit करते हैं, तो इस वेबसाइट की तरफ़ से आपका कुछ personal data access किया जाता है। users के प्रति साइट का कोई उत्तरदायित्व नही होने की वजह से यह आपके पर्सनल डेटा का किसी भी तरह से इस्तेमाल कर सकती है या लीक कर सकती है। जैसे कि – किसी दूसरी कंपनी को बेचना, hackers को बेचना, Marketting उद्देश्य के लिए इस्तेमाल करना।

दूसरा सबसे ज़्यादा ख़तरा हैकिंग का है, अगर आप Bolly4u का इस्तेमाल करके कोई फिल्म फ्री डाउनलोड करते हैं, तो आपको अंदाज़ा भी नही होता की आपकी device में उस फिल्म की फ़ाइल के साथ कौन कौन सी फ़ाइल डाउनलोड हो सकती है। ये भी हो सकता है की फिल्म के साथ आपके डिवाइस में कुछ ऐसी हैकिंग स्क्रिप्ट डाउनलोड हो जाएँ, जिससे आपका डिवाइस हैक हो जाएगा और आपको इसके बारे में तब तक कोई जानकारी नही मिल पाएगी, जब तक की आपको कोई बड़ा नुक़सान नही हो जाता है।

इसलिए हमारी सलाह है की Bolly4u की तरह की किसी भी Free Movie Downloading Torrent websites से कोई भी फिल्म, वेब सिरीज़, टीवी शो डाउनलोड ना करें, यह आपके पर्सनल डेटा और डिवाइस के लिए हानिकारक हो सकता है। लास्ट में हमारा answer यही है, कोई भी ऐसी साइट जो अवैध हो और जिसका अपने यूज़र के प्रति कोई उत्तरदायित्व ना हो वो सभी साइट्स पूरी तरह से असुरक्षित हैं।

Disclaimer of Bolly4u

यह एक पाइरेसी साइट है जो TV Show, Movies और Web Series फ्री डाउनलोड के लिए लिंक provide करती है। इस साइट को भारत सरकार के आदेश के बाद इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडरों ने ब्लॉक कर दिया है। Bolly4u का इस्तेमाल करके किसी फिल्म को डाउनलोड करना क़ानूनी अपराध है। अगर आप ऐसा करेंगे तो इसके लिए आपको 3 साल की जेल हो सकती है साथ ही आपको पाइरेसी के जुर्म के लिए 2 लाख का जुर्माना भी भरना पड़ेगा।

Bolly4u के बारे में हमारी यह पोस्ट सिर्फ़ जानकारी और एजुकेशनल उद्देश्य के लिए है। अगर आप हमारी इस पोस्ट का ग़लत इस्तेमाल करेंगे, तो इसकी ज़िम्मेदारी सिर्फ़ आपको होगी। Niodemy साइट किसी भी तरह से पाइरेसी वेबसाइट को सपोर्ट नही करती है। इस साइट का इस्तेमाल करने से पहले आप इसके अंजाम के बारे में जरूर सोचें। अगर आपको जेल जाना है या 3 लाख तक का जुर्माना भरने का बहुत मन है, तो आप इस साइट का इस्तेमाल करके कोई भी फिल्म, वेब सिरीज, टीवी शो को फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

आगे आपकी मर्ज़ी, हमने आपको Bolly4u और इसको इस्तेमाल करने से होने वाले नुक़सान के बारे में आपको पूरी जानकारी दे दी है। अब आपको इसका use करना है की नही ख़ुद सोचें। लेकिन हमारी सलाह है कि आप Bolly4u के Legal Alternatives जैसे की MX Player, Zee5, Netflix इत्यादि का इस्तेमाल करें।

Share