Expensive Luxury Hotels In India : क्या आप जानना चाहते हैं की भारत में सबसे सुंदर और महंगे होटल (most beautiful and expensive hotels in India) कौन कौन से हैं? तो ये पोस्ट आपके लिए ही है। आज हम आपको भारत के सबसे सुंदर और महंगे होटल की जानकारी देने वाले हैं।

Most Expensive Luxury Hotels In India
Most Expensive Luxury Hotels In India

Expensive Luxury Hotels In India Top 10 List

अगर आप भी भारत के सबसे महँगे होटलों के बारे में जानना चाहते हैं या इनमे कुछ समय बिताना चाहते हैं तो पूरी जानकारी पढ़ें और जाने भारत के 10 सबसे लग्जरी होटल कौन से हैं? और भारत के कुछ सबसे महंगे होटल कौन से हैं की पूरी जानकारी आज हम आपको देंगे। अगर आपको भी लक्जरी यात्रा पसंद है और आपके पास पैसे हैं तो आपको इन होटलों में कम से कम एक रात ज़रूर बिताना चाहिए।

इस पोस्ट में भारत के कुछ सबसे महंगे होटलों (Most expensive hotels in India) की सूची दी गई है, जिन पर आप अपने सबसे शानदार प्रवास के लिए ठहरने का विचार कर सकते हैं।

Rambagh Palace, Jaipur (रामबाग पैलेस, जयपुर)

देश में कुछ सबसे आश्चर्यजनक महलों के लिए प्रसिद्ध, जयपुर में भारत के कुछ सबसे महंगे होटल (most expensive hotels in India) भी हैं। रामबाग पैलेस पहले जयपुर के महाराजा के शाही निवास के रूप में इस्तेमाल में लिया जाता था। यहाँ एक रात ठहरने के लिए आपको 6,00,000 रूपए खर्च करने पड़ सकते हैं। सूर्यवंशी और सुख निवास सूट की कीमत लगभग 7,50,000 प्रति रात है। यदि आप के पास ऐसा करने के लिए नकदी है, तो आपको यहां रहने पर विचार करना चाहिए क्योंकि यह भारत के सबसे शानदार महंगे होटलों (Most luxurious hotels in India) में से एक है।

Taj Lake Palace, Udaipur (ताज लेक पैलेस, उदयपुर) – Most Expensive Luxury Hotels In India

अपने आतिथ्य और सुंदरता के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध, ताज लेक पैलेस (Taj Lake Palace) रॉयल मेवाड़ राजवंश से संबंधित है और पहले उनका औपचारिक निवास था। भारत के सबसे महंगे होटलों (Most expensive hotels in India) में, ताज लेक पैलेस के प्रेसिडेंशियल सुइट में एक रात ठहरने के लिए आपको लगभग 6,00,000 रुपए खर्च करने होंगे। ताज लेक पैलेस (Taj Lake Palace) से आपको पिछोला झील के दृश्य के साथ, आसपास के सबसे आश्चर्यजनक दृश्य दिखाई देंगे।

The Leela Palace, New Delhi (द लीला पैलेस, नई दिल्ली)

दिल्ली का सबसे महंगा होटल (Most expensive hotel in Delhi), लीला पैलेस भी भारत के सबसे महंगे होटलों (Most expensive hotels in India) में से एक है। वास्तुकला के साथ भारतीय शाही संस्कृति का जीता जागता सबूत है यह होटल। यह देश के सबसे सुंदर होटलों (most beautiful hotels in India) में से एक है। लीला पैलेस होटल में उत्तम महाराजा सुइट के लिए आपको प्रति रात 4,50,000 रुपए के आसपास खर्च करना पड़ेगा। इस प्रकार, यह संभवतः दिल्ली का सबसे महंगा होटल है जिसमें आप एक कमरा बुक करना चुन सकते हैं।

The Oberoi, Gurgaon (द ओबराय, गुड़गांव) – Most Expensive Luxury Hotels In India

हालांकि यह भारत के सबसे महंगे होटलों (Most expensive hotels in India) में से एक है, फिर भी राजधानी दिल्ली से नज़दीकी होने के कारण इसे कई यात्री पसंद करते हैं। इस क्षेत्र के सबसे पॉश होटलों में से एक, द ओबेरॉय के प्रेसिडेंशियल सुइट में एक रात रुकने से आपको लगभग 6,00,000 रुपए ख़र्च करने पड़ेंगे। यह उन सबसे अच्छे होटलों (Best hotels) में से एक है, जहां आप सस्ती व्यावसायिक मीटिंग कर सकते हैं। हालाँकि यह दिल्ली के लोगों के लिए उतना महंगा नहीं है।

The Oberoi, Mumbai (द ओबरॉय, मुंबई) – Most Expensive Luxury Hotels In India

भारत में सबसे सुंदर और महंगे होटलों (most beautiful and expensive hotels in India) में से एक, द ओबेरॉय संभवतः मुंबई का सबसे महंगा होटल (Mumbai’s most expensive hotel) है। प्रसिद्ध मरीन ड्राइव के पास, इस होटल के कमरे समुद्र के सबसे लुभावने दृश्य पेश करते हैं। यहां एक रात ठहरने पर आपको लगभग 3,00,000 रुपये का खर्च आएगा, लेकिन यदि आपके पास इस तरह के एक शानदार प्रवास पर रहने के लिए पैसे हैं, तो यह वास्तव में आपके लिए बेहतर होगा। इसकी वास्तुकला और स्थान बहुत बेहतर हैं। यही दोनों कारण हैं जो इसे संभवतः मुंबई का सबसे महंगा होटल (Mumbai’s most expensive hotel) बनाते हैं।

The Oberoi Udaivilas, Udaipur (ओबेरॉय उदयविलास, उदयपुर)

उदयपुर अपनी भव्यता के लिए जाना जाता है, जो कि इसके अनगिनत पर्यटक आकर्षणों में देखा जाता है। जिसमें महल और अन्य ऐतिहासिक स्मारक शामिल हैं। उदयपुर में ओबेरॉय उदयविलास भारत के सबसे महंगे होटलों में से है, जहाँ प्रति रात लगभग 2,50,000 की लागत वाले कमरे हैं। होटल में एक निजी पूल के साथ-साथ अन्य शानदार सुविधाएँ भी हैं। ऊपर वर्णित होटलों की तरह यह भी भारत में महंगे होटलों (expensive hotels in India) के बीच एक अच्छा आवास विकल्प है।

The Oberoi Amarvilas, Agra (ओबराय अमरविलास, आगरा) – Most Expensive Luxury Hotels In India

प्रतिष्ठित ताजमहल के करीब स्थित यह भव्य होटल भव्यता और उमंग का प्रदर्शन करता है। आप इस होटल के कमरों से ताजमहल की खूबसूरती देख सकते हैं। द ओबेरॉय अमरविलास में कोहिनूर सुइट आपको एक रात के लिए लगभग 2,50,000 रुपये का खर्च आएगा।

Taj Lands End, Mumbai (ताज लैंड्स इंड, मुंबई)

मुंबई के बांद्रा के क़रीब स्थित इस खूबसूरत होटल से बांद्रा-वर्ली समुद्री लिंक का एक अद्भुत दृश्य दिखता है। इस होटल में प्रेसिडेंशियल सुइट आपको एक रात के लिए लगभग 2,50,000 रु में मिल जाएगा।

Taj Falaknuma Palace, Hyderabad (ताज फलकनुमा पैलेस, हैदराबाद) – Most Expensive Luxury Hotels In India

यह शाही होटल पहले हैदराबाद के निज़ाम का निवास था। आज, इस जगह को ताज ग्रुप ऑफ होटल्स एंड रिसॉर्ट्स को लीज के रूप में दिया गया है। इस खूबसूरत महल में ग्रैंड रॉयल सूट की कीमत एक रात के लिए लगभग 1,95,000 रुपए है।

The Taj Mahal Palace and Tower, Mumbai (ताजमहल पैलेस और टॉवर, मुंबई)

देश के सबसे प्रसिद्ध और सबसे पुराने होटलों में से एक, मुंबई में प्रतिष्ठित ताज महल पैलेस से गेटवे ऑफ़ इंडिया का दृश्य दिखाई देता है। इस ऐतिहासिक होटल के एक कमरे का किराया प्रति रात लगभग 1,75,000 रुपए है।

Conclusion of top 10 Most Expensive Luxury Hotels In India

आशा करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट (Most Expensive Luxury Hotels In India) पसंद आई होगी. यहाँ हमें देश के सबसे महँगे होटेल के बारे में जानकारी प्रदान की है. यह इतने महँगे हैं की कोई आम आदमी अपनी साल भर की कमाई से एक दिन भी नही रुक सकता है. हालाँकि हम सभी ऐसे होटेल में अपनी ज़िंदगी में कम से कम 1 दिन रुकना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए पैसों की ज़रूरत होगी.

Leave a Reply