JioMart जल्द ही स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक्स बेचना शुरू करेगा

ई-कॉमर्स स्पेस में रिलायंस की शुरुआत : JioMart जल्द ही स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक्स को अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने वाला है। कम्पनी की योजना इसके बाद अन्य सेगमेंट को शामिल करने की है।

रिलायंस अपने Jio ग्रुप ऑफ वेंचर्स को टेलीकॉम ऑपरेशंस से आगे बढ़ाने पर काम कर रही है। यह स्मार्टफोन के साथ शुरू हुआ, फिर JioFiber और आगे चल कर इसमें मनोरंजन सेवाओं को शामिल किया गया। अब कम्पनी की योजना JioMart के द्वारा भारतीय ई-कॉमर्स उद्योग में अपने पैर ज़माने की है। यह वर्तमान में एक पायलट प्रोजेक्ट के तहत देश के कई शहरों में काम कर रहा है, लेकिन अगला विस्तार के तहत इसमें स्मार्टफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स को शामिल किया जाएगा।

Read More :   भारत-चीन विवाद : चीन ने लापता पांच भारतीय नागरिकों को वापस लौटाया - BBC Hindi, BBC Hindi News

JioMart जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर एक लाख इलेक्ट्रॉनिक्स और मोबाइल स्टोर को जोड़ने वाला है। यह आपको निकटतम स्टोर की जानकारी देने के साथ उससे शॉपिंग करने का मौक़ा देगा। वर्तमान में यह एक पायलट प्रोजेक्ट के तहत है।

JioMart का पायलट प्रोजेक्ट अभी केवल मुंबई के कुछ हिस्सों में उपलब्ध है अर्थात नवी मुंबई, कल्याण और ठाणे, जहां किराने का सामान मुख्य रूप से बेचा जाता है। विस्तार की पहली कोशिश के साथ, “देश का नया दुकान – JioMart” जल्द ही फार्मेसी सहित अन्य उत्पाद श्रेणियों में शामिल करने का विचार कर रहा है।

Read More :   Samsung Galaxy M51 : लीक हुई जानकारी के अनुसार इसमें 7,000mAh की बैटरी और 8GM RAM के साथ बहुत कुछ है

जिन क्षेत्रों में अभी Jiomart काम कर रहा है वहाँ के उपयोगकर्ताओं को कम्पनी की तरफ से 3,000 रुपये तक का discount और cashback दिया जा रहा है। इन क्षेत्रों में Jiomart में अभी 50,000 से अधिक उत्पाद को शामिल किया गया है। कम्पनी अभी न्यूनतम ऑर्डर मूल्य के साथ मुफ्त होम डिलीवरी दे रही है।

JioMart वेबसाइट में “पहले कभी नहीं देखी गई बचत” का उल्लेख किया गया है। इससे लगता है की रिलायंस Jiomart के लिए भी Jio की तरह की कोई स्ट्रैटेजी ला सकता है। जैसे की jio में Rate बहुत ज़्यादा कम किया गया था, कुछ इसी तरह Jiomart में भी Discount और Offers की भरमार हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *