Most Mysterious Places in Japan : जापानी शहरों की पुरानी गलियों और लकड़ी के घरों के बारे में वास्तव में कुछ आकर्षक है। जापान एक समृद्ध इतिहास और संस्कृति वाला एक खूबसूरत देश है। लेकिन देश में रहस्यमयी जगहों और प्रेतवाधित गलियों का एक अच्छा हिस्सा भी है, जिनके बारे में दुनिया के लोगों को और पर्यटकों को बहुत कम ही जानकारी है। आइए जापान में घूमने के लिए कुछ सबसे रहस्यमय स्थानों के बारे में जानते हैं :

Most Mysterious Places in Japan
Most Mysterious Places in Japan

Most Mysterious Places in Japan

  • Suicide Forest
  • Round Schoolhouse, Hokkaido
  • Oiran Buchi Bridge, Yamanashi
  • Kiyotaki Tunnel, Kyoto
  • Himuro Mansion, Tokyo
  • Inukane Pass Tunnel, Fukuoka
  • Okiku’s Well, Hyogo
  • Camp Hansen, Okinawa

Suicide Forest (सुसाइड फ़ॉरेस्ट) : Most Mysterious Places in Japan

जापान का सुसाइड फ़ॉरेस्ट दुनिया की सबसे असामान्य जगहों (Mysterious Places) में से एक है। यह द्वीप कमजोर दिल वालों के लिए नहीं है। जापान सरकार ने जंगल के बाहर एक बोर्ड लगाये हैं जिनमें लिखा है : ‘अपने बच्चों, अपने परिवार के बारे में ध्यान से सोचें’ और ‘आपका जीवन आपके माता-पिता से एक अनमोल उपहार है’। कहते हैं जो जंगल के अंदर जाता है वो कभी बाहर नहीं आता! जंगल में एक अजीब तरह की नकारात्मक ऊर्जा और खामोशी बहती है। जंगल में इतना अंधेरा है कि अगर कोई व्यक्ति अंदर खो गया तो उसका बाहर निकलना नामुमकिन होगा।

Round School house, Hokkaido

यह एक परित्यक्त स्कूल है जो बर्फ से घिरा रहता है। कभी वह स्थान सुखी और आनन्दमय हुआ करता था, जहाँ खनिक रहते थे। लेकिन खनिकों के क्षेत्र छोड़ने के बाद, स्कूल को छोड़ दिया गया था। यह जगह अब बेहद खौफनाक लगती है।

इसे भी पढ़ें :   Russian Sleep Experiment : रूस के जेल में कैदी अपना ही माँस क्यों खाने लगे थे

Oiran Buchi Bridge, Yamanashi : Most Mysterious Places in Japan

इस पुल का एक क्रूर इतिहास है! किंवदंती है कि कई साल पहले, कुछ खनिकों द्वारा पुल पर लगभग 55 वेश्याओं की हत्या कर दी गई थी। क्षेत्र के लोगों का दावा है कि उन्होंने महिलाओं की मदद के लिए चीख-पुकार सुनी है। महिलाओं के रोने की आवाज सुनकर बहुत डर लगता है।

Kiyotaki Tunnel, Kyoto

जापान में सबसे रहस्यमय स्थानों में से एक, क्योटो के ठीक बाहर कियोटाकी सुरंग। सुरंग 1927 में दासों द्वारा बनाई गई थी और उस समय, इस क्षेत्र में कई मौतों की सूचना मिली थी। खराब मौसम की वजह से कुछ गुलामों की मौत हो गई। ऐसा कहा जाता है कि यह जगह अब ऐसे लोगों की आत्मा से त्रस्त है।

Himuro Mansion, Tokyo

टोक्यो के ठीक बाहर स्थित, Himuro Mansion जापान में घूमने के लिए सबसे डरावनी जगहों में से एक है। यह स्थान जापानी इतिहास में सबसे भीषण हत्याओं का स्थल रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार, इस हवेली में सात लोगों के परिवार ने अजीब अनुष्ठान (शिंटो) का अभ्यास किया। ऐसा कहा जाता है कि हवेली के मालिक ने परिवार में सभी को मार डाला और फिर खुद को मार डाला। लोगों का कहना है कि हवेली में परिवार के सदस्यों की आत्मा रहती है और वे राहगीरों को अधूरे अनुष्ठान को पूरा करने के लिए आकर्षित करने की कोशिश करते हैं।

इसे भी पढ़ें :   मरने के बाद आत्मा का रहस्य : मरने के बाद आत्मा का क्या होता है - Mystery About The Soul

Inukane Pass Tunnel, Fukuoka : Most Mysterious Places in Japan

फुकुओका में इनुकाने दर्रा सुरंग पुरानी चुसेत्सु सुरंग के रूप में भी लोकप्रिय है। क्यूशू द्वीप पर स्थित यह स्थान रहस्यों से भरा हुआ है। अंधेरी सुरंग को अब स्थानीय लोगों ने बंद कर दिया है। कहानी कहती है कि दशकों पहले सुरंग के पास एक युवती की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। हत्यारे कभी पकड़े नहीं गए और तब से, मृत लड़की की आत्मा सुरंग में सुनाई देती है। लोग कहते हैं कि उन्हें फुसफुसाहट सुनाई देती है, जैसे कोई लड़की उन्हें रोकने की कोशिश कर रही हो। डरावना, है ना?

Okiku’s Well, Hyogo

Himeji Castle के अंदर स्थित, Okiku’s Well एक बहुत पुराना कुआं है जिसमें एक प्रेम और त्रासदी की कहानी है। माना जाता है कि यह कुआं ओकिकू की आत्मा से प्रेतवाधित है, जो समुराई आओयामा टेसन की सेवा करने वाली एक युवा लड़की है। कहानी कहती है कि आओयामा ओकिकू से प्यार करता था लेकिन वह उससे प्यार नहीं करती थी। उसने उसके इनकार को दिल से लिया और कुछ महत्वपूर्ण लेख चोरी करने के लिए झूठा फंसाया। फिर उसने उससे कहा कि अगर वह दंडित नहीं होना चाहती तो वह उसकी प्रेमिका बन जाए। लेकिन ओकीकू ने फिर मना कर दिया और गुस्से में आकर उसे कुएं में फेंकवा दिया गया।

इसे भी पढ़ें :   Kodinhi Mystery : जुड़वां बच्चों वाला भारत का रहस्यमय गाँव, कोडिन्ही | Kodinhi Twins Reason

Camp Hansen, Okinawa

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापान ने बहुत विनाश और मृत्यु देखी है। ओकिनाव के कुनिगामी जिले में कैंप हैनसेन यूनाइटेड स्टेट्स मरीन कॉर्प्स बेस था लेकिन आज, यह देश के सबसे प्रेतवाधित स्थानों में से एक है। लोगों का कहना है कि यहां एक अकेला सिपाही खून से सने कपड़ों में आता है और राहगीरों से सिगरेट मांगता है। ऐसी कई खबरों के बाद कैंप के गेट नंबर 3 को बंद कर दिया गया।

निष्कर्ष (Most Mysterious Places in Japan)

आशा करते हैं, कि आपको Niodemy की यह पोस्ट ‘Most Mysterious Places in Japan’ पसंद आएगी। इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में ज़रूर शेयर करें। देश-दुनिया की रहस्यों को जानने के लिए यहाँ क्लिक करें – Mysteries