PSEB 5th Result 2020: पंजाब बोर्ड ने आंतरिक मूल्यांकन के अंकों के आधार पर कक्षा 5 वीं का परिणाम घोषित किया. पंजाब बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर कक्षा 5 वीं का परिणाम घोषित किया है। यहां रिजल्ट चेक करने के लिए पूरी जानकारी दी गई है।

PSEB 5th Result 2020
PSEB 5th Result 2020

Punjab Board class 5th result 2020 : पंजाब बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर PSEB 5th Result 2020 की घोषणा की है। आंतरिक मूल्यांकन के अंकों के आधार पर छात्रों को अगली कक्षा में पदोन्नत किया गया क्योंकि कोरोनो वायरस महामारी के कारण परीक्षा पूरी नहीं हुई थी।

छात्र अपना परिणाम pseb.ac.in पर ऑनलाइन देख सकते हैं। अपना रिजल्ट चेक करने के लिए अपने रोल नंबर या नाम का उपयोग करें। आपके नम्बर स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे। यदि संभव हो तो इसका प्रिंट आउट डाउनलोड कर लें।

Read More :   Punjab Board 8th Result 2020, PSEB 8th Result 2020 आ चुका है, अपना रिज़ल्ट चेक करें।

पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने कहा कि PSEB results सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के निर्देश और सिफारिशों के अनुसार घोषित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग महामारी के मद्देनजर बाक़ी कुछ परीक्षाएं आयोजित करते हुए सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करेगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके घोषणा की थी कि कक्षा 5 और 8 के छात्रों को बिना परीक्षाओं के अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा। “उन्होंने कक्षा 5 और 8 के छात्रों को अगली कक्षाओं के साथ-साथ कक्षा 10 के छात्रों को प्री-बोर्ड परिणामों के आधार पर अगली कक्षा में बढ़ाने का फैसला किया है।