Name

Rahul Gandhi Wife Name : राहुल गांधी की पत्नी का क्या नाम है?

सोशल मीडिया में शेयर करें

Rahul Gandhi Wife Name : कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में वायनाड से सांसद राहुल गांधी जी के बारे में सोशल मीडिया में कई तरह की अफ़वाह फैलाई जाती है। कभी विदेशी कलाकारों के साथ Photo शेयर करके राहुल गांधी की पत्नी (Rahul Gandhi Wife) बताया जाता है, तो कभी अदिति सिंह के साथ राहुल गांधी का नाम जोड़ कर उनको भी Rahul Gandhi Wife बताया जाता है।

Rahul Gandhi Wife (राहुल गांधी की पत्नी)

शेक्सपियर ने एक बार कहा था – ‘बड़े बड़े लोग जो काम करते हैं, उसकी चर्चा आम आदमी करता है।’ सबसे ज़्यादा चर्चा उनके व्यक्तिगत संबंधों की होती है। कौन क्या कर रहा है, वो किसके साथ रिश्ते में हैं, किसके साथ शादी करेगा पॉप्युलर लोगों और ख़ास कर नेताओं के बारे में ऐसी बातें सोशल मीडिया में अक्सर चर्चा का विषय रहती हैं। कुछ तो पूरी तरह से Fake News होती हैं और कुछ में सच भी हो सकता है। कुछ ऐसा ही Rahul Gandhi के साथ हुआ है।

राहुल गांधी की सीक्रेट मैरिड लाइफ की खबरों ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। वायरल पोस्ट में यह भी दावा किया गया है कि उनकी पत्नी कोलंबियाई हैं और दंपति के दो बच्चे हैं।

Rahul Gandhi Wife – Nathalia Ramos

कुछ समय पहले WhatsApp में एक खबर फैलाई गई की Rahul Gandhi जी शादी-शुदा (Married) हैं। जिन लोगों ने पहली बार इस खबर को देखा होगा वो ज़रूर चौंक गए होंगे और सोचने लगे होंगे की आख़िर राहुल गांधी जी अपनी पत्नी के बारे में कुछ बताते क्यों नही? आप खुद देख लो जो WhatsApp और Facebook जैसे सोशल platform में Rahul Gandhi Wife के नाम से Fake News फैलाई गई थी। आप खुद देख लो Fake News का Proof की Image नीचे दी गई है।

Rahul Gandhi Wife
Rahul Gandhi Wife

इस Fake News में कहा गया था की विकिलीक्स ने सनसनीखेज खुलासा किया है – “राहुल विंची शादीशुदा हैं! इनके 2 बच्चे हैं जो लंदन में रहते हैं और बीबी इनकी कोलंबियन है। पहली संतान 14 वर्ष का लड़का नियाक है, और दूसरी संतान माइनक 10 साल की लड़की है। और अभी भी ये देश को गुमराह कर रहे हैं।”

हालाँकि इस इस photo के बारे में जब हमारी टीम ने सच्चाई पता की तो जानकारी मिली कि – Rahul Gandhi जी के साथ Photo में दिख रही महिला Nathalia Ramos हैं जो कोलंबियन नही बल्कि स्पेनिश अभिनेत्री और Political Scientist हैं। इस Photo को Nathalia ने खुद अपने सोशल मीडिया (Facebook, Twitter, Instagram) प्रोफ़ाइल में 14 सितंबर 2017 को पोस्ट किया था।

Read More :   Google App ka Naam Kya hai : गूगल ऐप्स का नाम क्या है

इस पोस्ट के साथ Nathalia ने लिखा था कि ये फ़ोटो – Berggruen Institute में Rahul Gandhi से मुलाक़ात हुई थी। आप खुद ही देख लो क्या लिखा था।

Rahul Gandhi Wife Name
Rahul Gandhi Wife Name

अब आप खुद निर्णय लो की राहुल गांधी के बारे में ‘Rahul Gandhi Wife’ के नाम से ऐसी खबरें कौन फैलता है और उसको क्या फ़ायदा होता होगा।

Rahul Gandhi Wife – Aditi Singh

कर्नाटक चुनाव के दौरान Aditi Singh का नाम राहुल गांधी जी के साथ जोड़ा गया और ये खबर सोशल मीडिया में जंगल के आग की तरह फैल गई।

यदि आप ट्विटर या किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हैं, तो इस बात की प्रबल संभावना है कि आपने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की साथी राजनेता अदिति सिंह से शादी के बारे में कुछ पढ़ा हो। सोशल मीडिया पर दोनों नेताओं की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। जहां राहुल गांधी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के प्रचार में व्यस्त थे, वहीं अदिति सिंह ने अपनी पार्टी के बॉस के साथ अपनी शादी की खबरों को खारिज कर दिया है।

Rahul Gandhi Wife Aditi Singh
Rahul Gandhi Wife Aditi Singh

ट्विटर पर अदिति सिंह ने लिखा: पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर जो आफवाह फेलाई जा रही है उससे मैं हैरान हूं। राहुल जी ना सिर्फ हमारी पार्टी के अध्यक्ष हैं बल्की मेरे बड़े भाई जैसे हैं। मैं उनका बेहद सम्मान करती हूं। आप सब से निवेदन है की ऐसे शादी संबंध की किसी भी फ़ेक पोस्ट पर ध्यान न दें।

Read More :   मेरा नाम क्या है (Mera Naam Kya Hai) - हम बतायेंगे आपका नाम

इसके बाद अदिति ने मीडिया से इस बारे में बात की और कहा – “जिस तरह से इस तरह की निराधार अफवाहें फैलाई जा रही हैं, उससे मैं वास्तव में दुखी हूं। राहुल जी मेरे लिए एक बड़े भाई की तरह हैं। मैं उनके हाथों पर राखी बांधती हूं। लेकिन ऐसे लोग बिल्कुल गलत हैं और मेरी और राहुल गांधी जी की छवि खराब करने के उद्देश्य से ये सब कर रहे हैं।”

राहुल गांधी और अदिति सिंह की शादी की अटकलों की शुरुआत रायबरेली के किसी व्हाट्सएप ग्रुप से हुई है, जहां अदिति सिंह जमीनी स्तर पर काम करती नजर आ रही हैं। राहुल गांधी और अदिति सिंह की एक तस्वीर वाला संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें दावा किया गया था कि राहुल गांधी और अदिति सिंह की शादी इस महीने के अंत में होगी।

अदिति सिंह रायबरेली से पहली बार विधायक बनी हैं। उन्होंने 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर जीता था जब भाजपा ने राज्य के चुनावों में जीत हासिल की थी। अदिति सिंह कांग्रेस के दिग्गज नेता अखिलेश सिंह की बेटी हैं, जो इसी सीट से पांच बार विधायक रह चुके हैं।

Read More :   Google App ka Naam Kya hai : गूगल ऐप्स का नाम क्या है

गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले अखिलेश सिंह 2017 में अदिति को टिकट दिलाने में सफल रहे. अदिति खुद प्रियंका वाड्रा की काफी करीबी मानी जाती हैं. कुछ का यह भी दावा है कि अदिति ने प्रियंका वाड्रा की सलाह पर राजनीति में आने के लिए अपना कॉर्पोरेट करियर छोड़ दिया।

Rahul Gandhi Wife Name (राहुल गांधी की पत्नी का नाम)

राहुल गांधी जी ने अभी तक शादी नही की है, इसलिए उनकी पत्नी के नाम से सोशल मीडिया में फैलाई जा रही बातें सिर्फ़ अफ़वाह हैं और कुछ नही। राहुल गांधी जी के साथ कुछ समय पहले फिर Aditi Singh का नाम भी उनके साथ जोड़ा जाने लगा था।

राहुल गांधी शादी कब करेंगे

राजनीतिक और शायद कुछ व्यक्तिगत कारणों से राहुल गांधी जी अभी तक शादी नही किए हैं और अब तो उनकी उम्र भी ज़्यादा हो रही है, इसलिए राहुल गांधी जी शायद अब शादी करेंगे भी नही।

निष्कर्ष

Rahul Gandhi Wife (राहुल गांधी की पत्नी) के नाम से सोशल मीडिया में जो भी Fake News फैलाई जाती है, लोग उसे सच मान कर शेयर करने लगते हैं। तरह-तरह के कमेंट करेंगे लेकिन वो सच्चाई की ओर ध्यान नही देते। आख़िर आप लोगों को क्या मिलता है ऐसी Fake News में विश्वास करने से और Rahul Gandhi की निजी ज़िंदगी में ताकझांक करने से। अगर कुछ मिलता हो तो हमें भी बताइए नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके। और अगर आप लोगों को जागरूक करना चाहते हैं, तो इस पोस्ट को WhatsApp Group और Status, Facebook, Twitter, Koo App इत्यादि में ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें। ताकि लोगों को सच्चाई पता चल सके।


सोशल मीडिया में शेयर करें

Leave a Reply